UP Police Exam Paper Leak Update: पेपर लीक पर मचा भारी बवाल के बाद भाजपा सरकार का बड़ा फैसला, परीक्षा निरस्त!

दोस्‍तों, UP Police Exam Paper Leak होने के बाद एक्‍जाम को रद्द कर दिया गया है। परीक्षा 12 फरवरी 2024 को आयोजित की जानी थी, लेकिन परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस घटना के बाद परीक्षार्थियों ने प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि परीक्षा की अखंडता से समझौता नहीं किया जाएगा और आश्वासन दिया कि जो लोग युवा पीढ़ी के प्रयासों से छेड़छाड़ करेंगे उन्हें बिना किसी अपवाद के परिणाम भुगतने होंगे।

UP Police Exam Paper Leak के बाद परीक्षा रद्द करने का फैसला

परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन और पेपर लीक की जांच के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 24 फरवरी 2024 को परीक्षा रद्द करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि परीक्षा की शुचिता बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी है।

UP Police Exam 2024 की परीक्षा दोबारा कब होगी?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 अगले छह महीने के अंदर दोबारा आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा की तारीखें जल्द ही घोषित कर दी जाएंगी।

UP Police Exam 2024 के परीक्षार्थियों के लिए सलाह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षार्थियों से अपील की है कि वे धैर्य रखें और अगली परीक्षा की तैयारी शुरू करें। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं के हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

UP Police Exam Paper Leak मामले की जांच

एसटीएफ पेपर लीक मामले की जांच कर रही है। अब तक इस मामले में कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। एसटीएफ का कहना है कि वह जल्द ही इस मामले का खुलासा करेगी।

UP Police Exam Paper Leak मामले पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने के फैसले पर विपक्षी दलों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार की नाकामी है। उन्होंने कहा कि सरकार को परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए बेहतर इंतजाम करने चाहिए थे।

निष्कर्ष

UP Police Exam 2024 रद्द होने से परीक्षार्थियों में निराशा है। हालांकि, सरकार ने अगले छह महीने के अंदर परीक्षा दोबारा आयोजित करने का आश्वासन दिया है। परीक्षार्थियों को धैर्य रखना चाहिए और अगली परीक्षा की तैयारी शुरू करनी चाहिए।

Leave a comment